खेल football india has qualified for asia cup with a big victory over macau
मकाऊ को शिकस्त देकर चौथी बार एएफसी एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई किया भारत ने – football india has qualified for asia cup with a big victory over macau

बेंगलुरु: कप्तान सुनील छेत्री की अगुवाई में भारत ने मकाऊ को 4-1 से शिकस्त देकर चौथी बार एएफसी एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई किया. यह टूर्नामेंट 2019 में यूएई में खेला जाएगा. भारत ने इस जीत से क्वालिफाइंग में अपना विजय अभियान भी बरकरार रखा है. यह उसकी लगातार चौथी जीत है.

भारत को अब 24 नवंबर को म्यांमार और अगले साल 27 मार्च को किर्गीस्तान से मैच खेलने हैं. हालांकि ये दोनों मैच औपचारिक रह गए हैं. इससे पहले भारत ने 1964, 1984 और 2011 में एशिया कप के लिए क्वालिफाई किया था. मकाऊ पर जीत से भारत के ग्रुप-ए में चार मैचों में 12 अंक हो गए हैं.

भारत को राउलिन बोर्जेस ने 28वें मिनट में बढ़त दिलाई, जबकि स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री ने 60वें मिनट में दूसरा गोल दागा. इस बीच मकाऊ के डिफेंडर ने 70वें मिनट में आत्मघाती गोल किया, जबकि जेजे लालपेखलुआ ने 92वें मिनट में चौथा गोल करके भारत की बड़ी जीत सुनिश्चित की.मकाऊ के लिए एकमात्र गोल निकोलस टेराओ ने 37वें मिनट में किया.
भारत आखिरी बार 2011 में दोहा में एशिया कप में खेला था. हालांकि तब वह अपने ग्रुप के तीनों मैच हार गया था.

Related Post

Subscribe to Blog via Email

Web Maintenance, Update by