ब्रेकिंग twitter1
ट्विटर का कैरेक्टर लिमिट हुआ दोगुना – twitter officially expands its character count to 280 starting today

नई दिल्ली: काफी समय से ये सवाल पूछा जाता रहा है कि ट्विटर का इतना इस्तेमाल होता है तो उसमें कैरेक्टर लिमिट इतने कम क्यों? लोगों को बात पूरी करने के लिए 3-4 तक ट्वीट कर देने पड़ते हैं. लोगों की परेशानियों को समझते हुए ट्विटर ने 140 शब्दों में अपनी बात कहने की सीमा को खत्म करते हुए अक्षरों की सीमा दोगुनी यानी 280 कर दी है. चीनी, जापानी और कोरियाई भाषा में लिखने वाले लोगों के लिए अक्षरों की सीमा अभी भी 140 ही रहेगी क्योंकि इन भाषाओं में लिखने के लिए बेहद कम अक्षरों की जरूरत होती है.
कंपनी ने कहा है कि अंग्रेजी भाषा में 9 फीसदी ट्वीट्स 140 कैरक्टर में लिखे जाते हैं. जिससे यूजर्स 140 कैरक्टर में अपने ट्विट को पूरा नहीं कर पाते हैं. ट्विटर ने उम्मीद जताई है कि लोगों को ज्यादा ट्विटर करने में मदद मिलेगी. ट्विटर काफी समय से इस पर टेस्ट कर रहा था, लेकिन इसकी शुरुआत आ कर चुका है.
ट्विटर ने न सिर्फ कैरेक्टर लिमिट बढ़ाई है बल्कि और भी कई बदलाव किए हैं. जिससे यूजर्स को ट्वीट करने में और मजा आने वाला है. मल्टी पार्ट ट्विट, टेक्स्ट ब्लॉक के स्क्रीनशॉट, जैसे ट्वीट्स शामिल किए हैं. पहले लोग ट्वीट करते थे तब कैरक्टर काउंट होते थे लेकिन अब टेक्स्ट के नीचे एक सर्किल बन कर आता है. जब आपके 280 कैरक्टर पूरे हो जाएंगे तो सर्किल डार्क हो जाएगा. लैपटॉप या कम्यूटर पर ही नहीं मोबाइल यूजर्स भी 140 कैरक्टर की सीमा से आगे 280 कैरक्टर में ट्वीट कर सकेंगे.

Related Post

Subscribe to Blog via Email

Web Maintenance, Update by