पॉलिटिक्स dera_weapons
डेरा सच्चा सौदा के 48 लोग हथियारों के साथ हुए गायब!

गुरमीत राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद हरियाणा पुलिस द्वारा बरती गईं लापरवाहियां एक-एक कर सामने आ रही हैं. ताजा खुलासा डेरे में हथियारों की मौजूदगी के दावों को लेकर है. राम रहीम की गिरफ्तारी के कई दिन बाद सिरसा स्थित उसके डेरा मुख्यालय की तलाशी के दौरान कई अहम दस्तावेज तो मिले, लेकिन जितनी बड़ी मात्रा में हथियार होने का दावा लोग कर रहे थे, उसे पुलिस बरामद नहीं कर पाई थी.

अब जाकर खुलासा हुआ है कि हरियाणा पुलिस ने 25 से 28 अगस्त के बीच डेरे के गुंडों को डेरे में जमा गैर कानूनी हथियारों को बाहर ले जाने की खुली छूट दे दी थी. दूसरी ओर हरियाणा पुलिस ने अब तक अपने लाइसेंसी हथियार जमा न करवाने वाले 48 डेरा समर्थकों को महज एक नोटिस जारी कर अपना पल्ला झाड़ लिया.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, डेरे की तलाशी से पहले सिरसा के 150 लोगों ने अपने लाइसेंसी हथियार जमा नहीं करवाए थे, जिनमें से ज्यादातर डेरा समर्थक थे. जिन लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं, उनमें से 48 लोगों ने तो अपने पते के रूप में डेरा का ही पता दर्ज करवाया था. इसके बावजूद इन लोगों का आज तक कोई सुराग नहीं है.

सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने अगस्त में हथियार जमा करवाने वाले लोगों को उनके लाइसेंसी हथियार लौटाने शुरू कर दिए हैं. हालांकि डेरा के लोगों के हथियार अभी नहीं लौटाए गए हैं.

Related Post

Subscribe to Blog via Email

Web Maintenance, Update by