इंटरनेशनल 180820-google-earth-mystery
नासा की पुरानी फुटेज में मिले एलियंस की मौजूदगी के सबूत!

नई दिल्ली: पिछले काफी वर्षों से एलियंस की मौजूदगी को लेकर बहस छिड़ी है. गूगल अर्थ पर दिखी एक रहस्‍यमयी तस्वीर से फिर एलियंस की मौजूदगी की चर्चा शुरू हो गई है. दरअसल, दुनिया की सबसे बड़ी स्पेस एजेंसी नासा का दावा है कि उसे नासा की पुरानी फुटेज के जरिए गूगल अर्थ का रहस्य सुलझा लिया है. यानि किसी अन्य ग्रह पर एलियंस के जीवन के बारे में पता चल गया है. हाल ही में गुगल अर्थ पर काहिरा के निकट एक रहस्‍यमयी इमारत नजर आई है. इसके बाद से ही यूएफओ हंटर्स ने एक बार फिर एलियंस की मौजूदगी का दावा किया है.

एलियंस की मौजूदगी की बात की जाए तो 2017 का साल अनोखा रहा है. हालांकि, इसको लेकर किसी के पास मजबूत तथ्य नहीं थे, लेकिन एक का दावा है कि यह रहस्य सुलझ गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल मैप और गूगल अर्थ पर कुछ तस्वीरें नजर आई हैं, जिनमें यूएफओ दिखाई दी है. एक रहस्यमयी आकार को लेकर फिर सवाल खड़े हुए हैं.

ऑस्ट्रेलिया में दिखी थी तिकोने आकृति
ऑस्ट्रेलिया में एक बड़े तिकोने आकार की चीज दिखाई दी, जो काफी चमकदार थी. साल 2007 में तिकोने आकार में दिखी एक आकृति ने यूएफओ जानकारों की उत्सुत्कता को बढ़ा दिया था. कई लोगों ने यह दावा किया था कि तिकोने आकार ये यूएफओ धरती के पास देखा गया है. हालांकि, ध्यान से देखने पर पता चलता है कि इसका एलियंस से कोई लेना-देना नहीं है.

गूगल अर्थ पर कैद हुई तस्वीर, ‘यूएफओ’ वास्तव में अल्वर्निया स्टूडियो है, जो फिल्मों के लिए उपयोग किया जाता है, साथ ही साथ वीडियो गेम और संगीत परियोजनाओं के लिए सुविधाएं भी हैं.

नासा की पुरानी फुटेज में खुला रहस्य
साल 2011 में नासा शटल लॉन्च के दौरान की एक और पुरानी फुटेज में रहस्यमयी ऑब्जेक्ट देखी गई थी. इसके बाद से यूएफओ हंटर्स इंटरनेट पर दावा कर रहे हैं कि एलियंस हैं. मई 2011 में शटल मिशन के दौरान अंतरिक्ष ईंधन टैंक के साथ बादलों में चमकीला सफेद ऑब्जेक्ट देखा गया था.

नासा ने यूट्यूब पर डाला वीडियो
इस पुरानी फुटेज को नासा ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर डाला है. यूएफओ जानकारों ने इस पोस्ट की दोबारा जांच की और फिर से चैनल पर अपलोड किया है. यह फुटेज पूरी तरह से यूएफओ घटना पर आधारित है. चैनल ने ऑब्जेक्ट को ‘व्हाइट नाइट सैटेलाइट’ के रूप में परिभाषित किया है- एक अफवाह अलौकिक शिल्प जिसे गुप्त रूप से हजारों सालों से पृथ्वी पर परिक्रमा करते देखा गया है. फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि नासा के क्राफ्ट से फ्यूल टैंक के टेक ऑफ के दौरान एक ऑब्जेक्ट उसके पास नजर आ रही है.

Related Post

Subscribe to Blog via Email

Web Maintenance, Update by